ईद उल फ़ित्र मुबारक – Eid-Ul-Fitr Mubarak

♥ Assalamu Alaikum Wa Rahmatullahi Barakatuhu ♥
विश्व में मुस्लिम जगत में ईद का त्यौहार अपनी पूरी रौनक और शबाब के साथ शुरू हो गया हे. रमजान का पवित्र माह ख़त्म होने के बाद शुरू हुए ईद के इस महा पर्व के साथ कुछ जरुरी बाते

रमजान बेशक बन्दे और अल्लाह के बीच का मामला रहा. जिसमे बन्दे ने भूखे प्यासे रह कर रोजे रखे. बदले में अल्लाह ने पूरे रमजान माह में बन्दे के लिए बेहतरीन खाने पीने के सामान मुहैया करे रखे. रमजान के एक माह के मशक्कत भरे दिनों के बाद आने वाली ईद यानि ईदुल फ़ित्र जिसका नाम ही बाँटने वाली ख़ुशी हे.

इस ख़ुशी में उनको को भी शामिल करे जो भले ही रोज़ा न रखते हो. तुम्हारे पास पड़ोस, जान पहचान के हो, या फिर जिनसे तुम्हे सामाजिक जिंदगी में सरोकार पड़ता हो.

इस्लाम में त्यौहार का एक ख़ास मकसद दिलो के रिश्तो को मजबूत करना होता हे. आज के दौर में जब की हर तरफ कशीदगी का माहोल हे. लोग एक दूसरे से कट रहे, शक की नजर से देख रहे हे. ऐसे में ईद की ख़ुशी अपनी मिठास के साथ किसी के दिल में शक्कर घोलने का काम कर दे तो इससे बढ़ कर इंसानियत का क्या भला हो सकता हे.
आओ ईद इस तरह मनाए जिस तरह अल्लाह ने हमे बेहतरीन उम्मत लोगो का भला करने वाले समुदाय के रूप में बनाया

Dua Ki Darkhwast
– From (Mohammad Salim & www.ummat-e-nabi.com/home Team)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More