इस्लाम विरोधी पुस्तक लिखने के बाद डच राजनेता अब खुद बन गए मुस्लिम

पूर्व सुदूरवर्ती डच राजनेता ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया है।

इस्लाम पर एक किताब लिखने वाले 39 वर्षीय जोराम वान क़्लावेरेन के विचार बदल गए और उन्होंने पिछले अक्टूबर में धर्मपरिवर्तन किया।

वान क़्लावेरेन ने 2010 से 2014 तक दूर-दायी और मुस्लिम-विरोधी स्वतंत्रता पार्टी (PVV) के लिए संसद के सदस्य के रूप में कार्य किया।

उन्होंने पीवीवी नेता गीर्ट वाइल्डर्स की मोरक्को के बारे में नस्लवादी टिप्पणी के बाद इस्तीफा दे दिया और अपनी पार्टी बनाई, लेकिन 2017 के राष्ट्रीय चुनावों में एक सीट जीतने में असफल रहे, और राजनीति छोड़ दी।

Arnoud Van Doorn revert to Islamजोराम वान क़्लावेरेन ने आज 04/02/2019 को इस्लाम स्वीकार कर लिया है इसकी घोषणा उन्होंने डच रेडियो पर दी जिसके बाद इस्लाम विरोधी फ़िल्म बनाने वाले Arnoud Van Doorn ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी जो खुद इस्लाम अपनाकर दावत का काम अंजाम दे रहे हैं।

जोराम कभी बेहद विवादित विल्डर के साथी रह चुके हैं और एक बयान में जोराम ने कहा था कि “इस्लाम एक झूट और क़ुरआन ज़हर है ” लेकिन आज नेशनल मीडिया पर उन्होंने इसे राजनीतिक हथकंडा, कुंठा और अज्ञानता क़रार दिया है।

सोर्स: dailysabah.com

Related Post

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More