KFC कर रहा है मुसलमानो की धार्मिक भावनाओ के साथ खिलवाड़ …

दरहसल KFC के सभी संचालको द्वारा संपूर्ण भारत में मुस्लिम सामुदाय की धार्मिक आस्था के साथ धोखा धड़ी करके खिलवाड़ किया जा रहा हैं। रमजान के पाक महीने में 28वे रोज़े को मैं (अनम इब्राहिम) Db Mall गया था, उसी दौरान काफी बुरखे वाली बहनो को और दाड़ी टोपी वाले भाइयो को KFC के अंदर इफ्तार के वक़्त होने का इंतज़ार करते देख रहा था तभी मेरी निगाह *KFC* के सभी टेबल पर बेठे लोगो पर गई जो बड़ी सिद्दत से *नॉनवेज* को खा रहे थे जब *DB Mall* के KFC *संचालक से मैने बात की और नॉनवेज के *हलाल* होने का ज़िक्र करा तो मुझे कहा गया ‘सर हमारे यहाँ हलाल का ही *चिकन* होता है और हमारे पास *हलाल का सर्टीफिकेट* भी मौजूद है’

– फिर उसके दुआरा मुझे एक सर्टिफिकेट की छायाप्रति दिखाई गई जो *मुफ़्ती अनवर खान मुम्बई* ने एक *पूना* की *वेंकिस कंपनी* को दिया था जब मैने *KFC* के नुमाइन्दे से सवाल किया की ये तो वेंकिस कंपनी के नाम से मुफ़्ती साहब ने दिया है लेकिन KFC के नाम से तो है नही ? इस पर KFC के एक कर्मचारी ने जवाब दिया सर *वेंकिस कंपनी* से KFC चिकन खरीदता है उसकी ये बात सुनकर दिल में फिर भी इत्मीनान न पहुचा तो मैने तहक़ीक़ की मंशा बनाली,

– उसी दौरान जब मेरी बात वेंकिस कंपनी पूना में हुई तो वहां साफ़ शब्दों में मुझे मना कर दिया गया की KFC से हमारा टाईअप पिछले तीन साल पहले ही खत्म हो चुका है, ये सुनकर कुछ देर के लिए मेरे होश उड़ गए फिर संपूर्ण भारत के KFC में चल रहे हलाल के फतवे की तहक़ीक़ करने के इरादे से मैने *मुम्बई के मुफ़्ती अनवर खान साहब* से राफ्ता क़ायम किया,..
– मेरे सवालो के दौरान *मुफ़्ती साहब* ने बताया की मेने कोई KFC को हलाल का सर्टिफिकेट नही दिया, मैने तो *वेंकिस मद्रास की कंपनी* को *हलाल का सर्टिफिकेट* दिया है जो पूना में रोज एक हज़ार चिकन ज़ुबा करती है ।

“बहरहाल मुफ़्ती साहब से बात करने के बाद एक बात तो साफ़ हो गई की *KFC मुसलमानो की धार्मिक भावनाओ के साथ खिलवाड़ कर रहा है”
– हम 3 साल पीछे भी चले तो वेंकिस कंपनी एक दिन में एक हज़ार मुर्गे हलाल कर रही थी और KFC के एक कॉउंटर पर रोज एक हज़ार से ज्यादा चिकन बिक रहे थे यानी पुरे भारत में *5 लाख से भी ज़्यादा चिकन रोज KFC बेच रहा था।*

– तो KFC इतना चिकन कहां से ला रहा था? जब की वेंकिस कंपनी से तो महज़ एक हज़ार ही चिकन KFC ले रहा था फिर वेंकिस के नाम से बना हुआ हलाल के सटिफिकेट की फ़ोटो कॉपी KFC क्यों दिखा रहा है?

– जब तीन साल पहले ही वेंकीस कंपनी से KFC का कोई लेना देना ही नही बचा । अब सबसे बड़ा ये सवाल है की तिन साल से मुसलमानो की आंखों में धुल झोंकने वाला *KFC आखिर चिकन कहां से ले रहा है ?
*तो बता दें की वो तहक़ीक़ भी हमने करली KFC वर्तमान में मुम्बई की एक गोदरेज कंपनी से मुर्दार और *झटके का चिकन* खरीद रही है और मुसलमानो के साथ फर्जीवाड़ा करके फर्जी हलाल का सर्फिकेट दिखाकर धोके से झटके का चिकन परोस रही है,..

आप सभी मुस्लिम भाइयों से गुजारिश है की इस मेसेज को सभी मुस्लिम ग्रुप में पोस्ट करे और KFC के नॉनवेज से परहेज ।

*नोट* अगर किसी को कोई doubt है तो इस नंबर पर रफ्ता क़ायम कर सकता है
*पत्रकार अनम इब्राहिम: 9425990668, 7771851163

KFC serves haram chickenNews
Comments (1)
Add Comment
  • Parvej ansari

    Islam ki jankari jankar mujhe achha laga.allah mujhe islam ki taleem or akaed ko amal me lane ki taufeek farma


Related Post